साउथस्टार विजय देवरकोंडा की 'लिगार' देखी जानी चाहिए या नहीं पढऩी चाहिए समीक्षा...

 


साउथ का कोई स्टार जब हिंदी में एंट्री करता है तो हर कोई इसे लेकर उत्सुक होता है। इस फिल्म से बड़ी उम्मीदें थीं क्योंकि दक्षिण के प्रसिद्ध स्टार विजय देवरकोंडा हिंदी में अपनी शुरुआत करेंगे, लेकिन उन सभी को नाकाम कर दिया गया है। निर्देशक पुरी जगन्नाथ को इस बात का एहसास नहीं था कि निर्देशक पुरी जगन्नाथ द्वारा प्रस्तुत लैगर, हालांकि भाषा में हिंदी, व्यवहार में दक्षिणी है। हिन्दी में पदार्पण कर रहे विजय जैसे बड़े प्रशंसक वाले अभिनेता से उम्मीद की जा रही थी कि वह कुछ ऐसा अद्भुत काम करेगा जो हिंदी फिल्म दर्शकों को पसंद आएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

  • लीगर मूवी रिव्यू: साउथस्टार विजय देवरकोंडा की 'लाइगरÓ देखी जानी चाहिए या नहीं, पढ़ें रिव्यू...
  • कलाकार - विजय देवरकोंडा, अनन्या पांडे, राम्या कृष्णन, रोनित राय, विष्णु रेड्डी, अली, मकरंद देशपांडे, चंकी पांडे, माइक टायसन
  • लेखक-निर्देशक - पुरी जगन्नाथ
  • निर्माता- करण जौहर, पुरी जगन्नाथ, चार्मी कौर, अपूर्व मेहता, हीरू यश जौहर
  • त्रद्गठ्ठह्म्द्ग - स्पोट्र्स एक्शन ड्रामा
  • अवधि - दो घंटे 20 मिनट
  • फिल्म समीक्षा - संजय घावरे
  • रेटिंग: डेढ़ स्टार


मूल रूप से बनारस के रहने वाले लिगार और उनकी मां शिवमणि मुंबई में चाय बेचकर अपना गुजारा करते हैं। लिगर के पिता एक शेर बॉक्सर हैं और उसकी माँ एक बाघिन की तरह है, इसलिए उसने उसका नाम लिगर रखा। लिगर, जो लड़ाई-झगड़ा करने में माहिर है, उसे अपने पिता से बड़ा फाइटर बनकर अपना नाम बनाने के लिए एक एमएमए मास्टर के पास ले जाता है। लिगर के प्रशिक्षण के लिए भुगतान करने में असमर्थ, उनका कहना है कि वह ऐसा करके सीखेंगे। 


दूसरी ओर, लिगर की जिंदगी में तान्या नाम की एक लड़की आती है। लड़ाई के अपने जुनून के कारण तान्या को लाइगर से प्यार हो जाता है। हालाँकि, माँ लिगर को लड़कियों से दूर रहने के लिए कहती है। इस तरह, तान्या लिगर को अस्वीकार कर देती है क्योंकि उसे उसकी बड़ी कमजोरी का एहसास होता है। उसके बाद लाइगर लड़ाई पर ध्यान केंद्रित करता है और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता तक पहुंचता है।


राइटिंग-डायरेक्शन- फिल्म में एक बेबुनियाद कहानी है जो एक बेबुनियाद प्लॉट पर लिखी गई है। पुरी ने एक ठेठ दक्षिण भारतीय शैली की कहानी लिखी और निर्देशित की है और इसे हिंदी में प्रस्तुत करने का प्रयास किया है। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports