टाटा समूह के इस शेयर को खरीदने मची होड़, शुरू हुआ अपर सर्किट

 


मुंबई। कंपनी ने भारत में इनफ्लाइट कनेक्टिविटी की पेशकश करने के लिए Intelsat के साथ साझेदारी की है। इसके बाद शुक्रवार को बीएसई पर नेल्को का शेयर 10 फीसदी की तेजी के साथ 856.65 रुपये पर कारोबार कर रहा है. 19 अक्टूबर, 2021 को शेयर ने 52 सप्ताह के उच्च स्तर 968.55 रुपये को छुआ।

क्या बात है -

दुनिया के सबसे बड़े एकीकृत उपग्रह और स्थलीय नेटवर्क में से एक और इनफ्लाइट कनेक्टिविटी (आईएफसी) के अग्रणी प्रदाता, इंटेलसैट ने गुरुवार को भारत के प्रमुख नेल्को के साथ एक समझौता किया। डील के तहत कंपनी को भारत में एपल की इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी सर्विस लॉन्च करने की इजाजत मिल गई है। नेल्को 128 अरब डॉलर के टाटा समूह का हिस्सा है। जो भारत में एक अग्रणी उपग्रह संचार सेवा प्रदाता है। यह देश भर में उद्योगों, एयरो आईएफसी और सागर के लिए अत्यधिक विश्वसनीय डेटा कनेक्टिविटी प्रदान करता है।


पांच दिन में 20 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी -


चालू सप्ताह में एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 1.6 प्रतिशत गिर गया। इसकी तुलना में नेल्को के बाजार भाव में 28 फीसदी का इजाफा हुआ है. पिछले तीन महीने में इसमें 52 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि बेंचमार्क इंडेक्स में 10 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। पिछले पांच दिनों में टाटा ग्रुप के इस शेयर में 20.20 फीसदी की तेजी आई है। तो, पिछले एक महीने में यह शेयर 32.55 प्रतिशत बढ़ गया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports