हम बीजेपी की बी-टीम नहीं हैं, गुलाम नबी आजाद होंगे ...

 


जम्मू। महाराष्ट्र में जहां शिवसेना और शिंदे गुट के बीच तनातनी तेज होती जा रही है, वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और राहुल गांधी के नेतृत्व पर कई सवाल खड़े किए हैं. कहा जा रहा है कि आजाद जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नई पार्टी बना रहे हैं। आजाद के पार्टी छोडऩे के एक दिन बाद, जम्मू-कश्मीर युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने दावा किया है कि गुलाम नबी आजाद जम्मू-कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री होंगे।


जम्मू-कश्मीर युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व विधायक अमीन भट ने इस संबंध में मीडिया से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। हमने अगले चरणों पर चर्चा की। उन्होंने स्पष्ट किया कि हम भाजपा की बी टीम नहीं हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि गुलाम नबी आजाद जम्मू-कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री होंगे। भट की मुलाकात गुलाम नबी आजाद से हुई। कयास लगाए जा रहे हैं कि आजाद नई पार्टी बनाएंगे और वह अगला विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ेगी.

राहुल गांधी के काम करने के तरीके से खुली नाराजगी

यूपीए सरकार की साख को खत्म करने वाले रिमोट कंट्रोल के तरीके को अब कांग्रेस में ही आजमाया जा रहा है. गुलाम नबी आजाद ने आलोचना की कि सोनिया गांधी केवल एक नाममात्र की अध्यक्ष हैं और सभी निर्णय राहुल गांधी या उनके सुरक्षा गार्ड या निजी सचिव द्वारा लिए जाते हैं। हालांकि राहुल गांधी पार्टी के आधिकारिक अध्यक्ष नहीं हैं, लेकिन वरिष्ठ नेताओं ने लगातार शिकायत की है कि उनकी सहमति के बिना पार्टी में कोई निर्णय नहीं लिया जाता है। अन्य नेताओं की तरह गुलाम नबी आजाद ने भी राहुल गांधी के काम करने के तरीके से नाखुशी जाहिर करने के बाद आखिरकार पार्टी छोड़ दी।

इस बीच, 'जी-23' समूह ने संगठनात्मक परिवर्तन के साथ-साथ पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए उपलब्ध पूर्णकालिक अध्यक्ष की नियुक्ति की मांग की। अगस्त 2020 में सोनिया गांधी को लिखे गए पत्र के बाद बागी गुट पार्टी के भीतर ही लड़ रहा था. 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports