खुशखबरी, फीफा ने एआईएफएफ से हटाया प्रतिबंध, भारत में होगा विश्व कप

  



नई दिल्ली। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ को फुटबॉल की विश्व शासी निकाय फीफा द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया था। इसलिए जब तक प्रतिबंध नहीं हटा लिया जाता, तब तक भारतीय फुटबॉल टीम कोई मैच नहीं खेल पाएगी। आखिरकार आज टीम इंडिया पर लगा बैन हटा लिया गया है। फीफासमिति के सदस्यों ने घोषणा की कि प्रतिबंध 25 अगस्त से हटा लिया गया है। ऐसे में भारतीय फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है क्योंकि इस साल का महिला अंडर-17 वल्र्ड कप भी भारत में ही होगा।


महिला अंडर-17 वल्र्ड कप भारत में अक्टूबर में होना था। हालांकि, प्रतिबंध के कारण, उन्हें फीफा ने भी हटा दिया था। क्रिकेट के जरिए ही दुनिया पर राज करने वाले भारत के लिए एक तरफ फुटबॉल का काला दिन था। हालांकि आज का दिन सुनहरा है और खेल प्रेमियों के लिए यह सुनहरा दिन है।


फीफा ने कुछ दिन पहले एक तीसरे पक्ष के अनावश्यक हस्तक्षेप का हवाला देते हुए यह कड़ा फैसला लिया था। फीफा ने कहा कि भारतीय महासंघ पर प्रतिबंध अब तत्काल प्रभाव से लागू है। इसी तरह फीफा ने भी घोषणा की है कि प्रतिबंध हटाने के फैसले को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। इस बीच, सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासन समिति (सीओए) ने चुनाव प्रक्रिया शुरू कर दी है। चुनाव 28 अगस्त को होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports