श्रीलंका की शर्मनाक हार, अफगानिस्तान ने 10.1 ओवर में जीता मैच



नई दिल्ली। अफगानिस्तान ने एशिया कप 2022 की धमाकेदार शुरुआत की। गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाजों ने श्रीलंका पर शानदार जीत दर्ज की. फजलहक फारूकी ने 3 विकेट से श्रीलंका की कमर तोड़ दी और फिर अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने मामूली लक्ष्य का पीछा किया। रहमानुल्ला गुरबाज ने 18 गेंदों में 40 रन बनाए। उन्होंने हजरतुल्लाह जजई के साथ पहले विकेट के लिए 37 गेंदों में 83 रन की साझेदारी कर जीत पर मुहर लगा दी। 


अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने पूर्व चैंपियन श्रीलंका को 105 रन पर आउट करने की पूरी कोशिश की। पहले ओवर में फजलहक फारूकी ने श्रीलंका को दो झटके दिए. उसके बाद धीरे-धीरे अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने विकेट लेने का सिलसिला जारी रखा। भानुका राजपक्षे (38), चमिका करुणारत्ने (31) और दनुष्का गुणथिलाका (17) ने आज श्रीलंकाई बल्लेबाजों को आउट किया।


 एक फैसला उनके खिलाफ गया और फैंस और भी भड़क गए। कप्तान मोहम्मद नबी (2-14) और मुजीब उर रहमान (2-24) ने 2-2 विकेट लेकर झटका दिया। फारूकी (3-11) ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। करुणारत्ने ने अंत तक संघर्ष किया और श्रीलंका को 105 रन पर ले गए। करुणारत्ने ने 31 रन बनाए। श्रीलंका के दो विकेट फ्री में रन आउट हुए। तीसरे अंपायर के पठान निशंका (3) को कैच देने का फैसला विवाद में फंस गया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports