BSNL ने पूरे देश में शुरू की 4जी सर्विस

Sharing it

जालंधरः टैलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बी.एस.एन.एल.) ने 4जी सिम की ब्रिकी शुरू कर दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसएनएल की 4जी सिम सिर्फ 20 रुपए के शुल्क के साथ दी जा रही है। यह सिम प्रीपेड तथा पोस्ट पेड दोनों तरह के ग्राहकों के लिए लॉन्च की जा चुकी है। ध्यान रहे कि यह सिम अभी सिर्फ सिम अपग्रेडेशन के लिए ही ला्ंच की गई है, यानि सिर्फ बीएसएनएल ग्राहक ही अपनी पुरानी 3जी सिम को 20 रुपए कीमत पर 4जी सिम में अपग्रेड करा सकते हैं।

कंपनी के अनुसार, आने वाले दिनों में बीएसएनएल भी 4जी नेटवर्क से लैस कंपनी बन जाएगी। गौरतलब है कि बीएसएनएल फि​लहाल केरल में ही 4जी सर्विस दे रही है तथा अन्य राज्यों में अभी भी सिर्फ 3जी नेटवर्क ही उपलब्ध कराती है।

कैसे करें अपग्रेडः

बीएसएनएल ग्राहक किसी भी नजदीकी मोबाइल स्टोर पर जाकर अपनी बीएसएनएल सिम को 4जी सिम में अपग्रेड करा सकते हैं। 3जी से 4जी सिम लेने पर बीएसएनएल ने सिर्फ 20 रुपए का शुल्क रखा है।

BSNL का सबसे सस्ता वॉयस कॉलिंग प्लानः

टैलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बी.एस.एन.एल.) ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए एक नया प्लान पेश किया है, जिसकी कीमत 39 रुपए है। इस प्लान में यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का लुफ्त उठा सकते हैं। साथ इस प्लान में यूजर्स को रोज 100 मैसेज भी मिल रहे हैं। प्लान की वैधता 10 दिनों की है।