रुपए ने तोड़ी बाजार की कमर, निवेशकों के डूबे 1.54 लाख करोड़ रुपए

PunjabKesari

निवेशकों को लगा 1.54 लाख करोड़ का झटका
मार्केट में गिरावट के साथ ही एक झटके में निवेशकों के 1.54 लाख करोड़ रुपए डूब गए। शुक्रवार को बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों का कुल मार्केट कैप 1,57,39,787.84 करोड़ रुपए था। वहीं, सोमवार को यह घटकर 1,55,85,346 करोड़ रुपए पर आ गया। इसमें करीब 1,54,441.84 करोड़ रुपए की गिरावट आई।

PunjabKesari

किन शेयरों में तेजी, किन में गिरावट
कारोबार के दौरान दिग्गज शेयरों में एक्सिस बैंक, इंफोसिस, विप्रो, टाटा स्टील, भारती एयरटेल, अडानी पोर्ट्स, टीसीएस, एनटीपीसी, एसबीआई, वेदांता और एलएंडटी में बढ़त है। हालांकि यस बैंक, पावरग्रिड, कोटक बैंक, ओएनजीसी, टाटा मोटर्स, एचडीएफसी बैंक, एचयूएल, आईसीआईसीआई बैंक, सन फार्मा, एचडीएफसी, मारुति, आईटीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज गिरे हैं।

PunjabKesari

निफ्टी दिसंबर तक जा सकता है 12000 तक
भारतीय शेयर बाजारों ने इस वर्ष अन्य सभी उभरती हुई अर्थव्यवस्थाओं की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया। यह तेजी आगे भी जारी रहने और निफ्टी के दिसंबर तक 12,000 के स्तर पर पहुंचने की उम्मीद है। एडेलवाइस इन्वेस्टमेंट रिसर्च के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही। एडेलवाइस इन्वेस्टमेंट रिसर्च के सहायक निदेशक संदीप रैना ने कहा, ‘इस वर्ष में अब तक भारतीय बाजार में 12 प्रतिशत की तेजी आई है जबकि एमएससीआई (मॉर्गन स्टेनली कैपिटल इंटरनेशनल) इर्मिजंग सूचकांक 10 प्रतिशत गिरा है। यह भारत के बेहतर प्रदर्शन को साफ दर्शाता है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *