5th Test : तीसरे दिन का खेल शुरू, विहारी और जडेजा क्रीज पर

Sports
लंदन भारतीय गेंदबाजों के इंग्लैंड को पहली पारी में 332 रन पर नियंत्रित करने के बाद बल्लेबाका एक बार फिर अच्छी शुरूआत दिलाने में नाकाम रहे और मेहमान टीम ने पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को खेल समाप्त होने तक 174 रन पर अपने अहम छह विकेट गंवा दिये। भारतीय टीम के अभी चार विकेट शेष हैं और अपना पहला टेस्ट खेल रहे हनुमा विहारी और इस सीरीज में पहली बार अंतिम एकादश में शामिल किये गये रवींद्र जडेजा क्रीज पर हैं।

भारतीय टीम की पहली पारी में शुरूआत खराब रही और ओपङ्क्षनग क्रम के बल्लेबाका शिखर धवन मात्र तीन रन बनाकर आउट हो गये। एकमात्र कप्तान विराट कोहली ने गिरते विकेटों के बीच संयंम भरी पारी खेली लेकिन वह भी अपने अर्धशतक से एक रन पहले 49 के स्कोर पर बेन स्टोक्स की गेंद पर कप्तान जो रूट को कैच दे बैठे।

इंग्लैंड के लिए बटलर ने खेली महत्वपूर्ण
भारत के लिये दिन के विराट ही बड़े स्कोरर रहे जबकि ओपनर लोकेश राहुल और चेतेश्वर पुजारा ने 37-37 रन बनाये। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन ने 20 रन पर दो विकेट और स्टोक्स ने 44 रन देकर दो विकेट निकाले। ब्रॉड को 25 रन और सैम करेन को 46 रन पर भारत का एक विकेट हाथ लगा।

PunjabKesari

जडेजा ने तोड़ी बटलर और ब्रॉड की साझेदारी
बटलर और ब्रॉड ने नौंवे विकेट के लिए 98 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। लंच के बाद जडेजा की गेंद पर राहुल ने शानदार कैच पकड़कर ब्रॉड को चलता करने के साथ ही इस महत्वपूर्ण साझेदारी को तोड़ा। ब्रॉड ने 59 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 38 रन बनाए। इसके बाद जडेजा की ही गेंद पर रहाणे ने स्लिप में बटलर का कैच पकड़ा जिसके साथ ही इंग्लैंड की पहली पारी का अंत हुआ। बटलर आउट होने वाले अंतिम इंग्लिश बल्लेबाज थे। बटलर ने 133 गेंदों का सामना करते हुए छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 89 रन की जबर्दस्त पारी खेली।

टीमें इस प्रकार हैं:
भारत:
 विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), एलिस्टेयर कुक, केटन जेनिंग्स, जॉनी बेयरस्टाॅ, जोस बटलर, मोईन अली, आदिल राशिद, सैम कुरेन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *