इंग्लैंड ने जीता टाॅस, भारत को दिया गेंदबाजी करने का न्याैता

Sports

लंदनः मेजबान इंग्लैंड को पहले वनडे में आठ विकेट से धूल चटा चुकी विराट कोहली की टीम इंडिया आज होने वाले दूसरे वनडे में सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी। भारत यदि आज सीरीज जीत जाता है तो यह उसकी लगातार 10वीं द्विपक्षीय सीरीज जीत होगी। भारत ने युवा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (25 रन पर छह विकेट) की चौथी सर्वश्रेष्ठ भारतीय गेंदबाजी और हिटमैन रोहित शर्मा (नाबाद 137) के एक और जबरदस्त शतक के दम पर इंग्लैंड को पहले वनडे में आठ विकेट से पीट दिया था।

भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ जून 2016 में तीन मैचों की सीरीज 3-0 से जीतने के बाद लगातार नौ द्विपक्षीय सीरीज जीती है। हालांकि इस दौरान भारत को 2017 में इंग्लैंड में हुई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन वह बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट था। भारत के पास अब इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीतने के साथ लगातार 10 द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीका जीतने का शानदार मौका है।

भारत ने जिम्बाब्वे को हराने के बाद न्यूजीलैंड को 3-2 से, इंग्लैंड को 2-1 से, वेस्टइंडीज को 3-1 से, श्रीलंका को 5-0 से, आॅस्ट्रेलिया को 4-1 से, न्यूजीलैंड को 2-1 से, श्रीलंका को 2-1 से और दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराया था। भारत ने 2014 में पिछले इंग्लैंड दौरे में पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-1 से जीती थी। विश्व की नंबर एक वनडे टीम इंग्लैंड ने आखिरी बार अपने घर में वनडे सीरीज 2015 में ऑस्ट्रेलिया को गंवाई थी।

टीमें इस प्रकार हैं-

इंग्लैंडः ईयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, मोईन अली, डेविड विली, आदिल रशीद, लिआम प्लंकेट, मार्क वुड, जेक बॉल, सैम कुरान, डेविड मलान

भारतः विराट कोहली (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *