बिना इजाजत के सैमसंग स्मार्टफोन्स से सेंड हो रही तस्वीरें, मैसेजिंग एप्प में आया बग

बिना इजाजत के सैमसंग स्मार्टफोन्स से सेंड हो रही तस्वीरें, मैसेजिंग एप्प में आया बग

जालंधर । सैमसंग अपने स्मार्टफोन्स में अलग-अलग तरह के फीचर्स देती है जिस वजह से पूरी दुनिया में सैमसंग के एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के उपयोगकर्ताओं की संख्या काफी ज्यादा है। सैमसंग के इन्हीं स्मार्टफोन्स में एक बग पाया गया है जो गैलरी की तस्वीरों को बिना यूज़र की इजाजत के कान्टैक्टस के साथ शेयर कर रहा है। हैरानी की बात तो यह है कि इसका कोई रिकार्ड स्मार्टफोन में सेव नहीं हो रहा है जिससे यूजर को यह पता ही नहीं चलता है कि किन तस्वीरों को किस कॉन्टेक्ट नम्बर के साथ शेयर किया गया है।
PunjabKesari

9टू5 गूगल की रिपोर्ट के मुताबिक कुछ डिवाइसिस के लिए जारी किए गए सैमसंग मैसेजिस एप्प के रीसैंट अपडेट के बाद गैलरी में मौजूद फोटोज़ MMS के जरिए शेयर हो रही हैं। माना जा रहा है कि इस समस्या से गैलैक्सी S9 और गैलैक्सी नोट 8 सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। इसके अलावा अन्य गैलेक्सी स्मार्टफोन्स की मैसेजिंग एप्प में भी यही समस्या होने की जानकारी है। इस समस्या के बारे में पता चलने पर यूजर्स ने डिस्कशन वैबसाइट रैडिट पर शिकायतों की झड़ी लगी दी है।

कम से कम इसे टैम्परेरी बंद कर दो, सैमसंग यूजर्स
सैमसंग ने इस समस्या को ठीक करने को लेकर फिलहाल कोई घोेषणा नहीं की है। बड़ी मात्रा में यूजर्स का कहना है कि कम-से-कम इसे टैम्परेरी तौर पर बंद कर देना चाहिए जिससे वह अपने मीडिया को सुरक्षित रखा सकें।

फोटोज़ सिलैक्ट होने के बाद हो रही शेयर
इस एरर से फोन गैलरी में सिटैक्टिड फोटोज ही शेयर हो रही हैं लेकिन अभी इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि फोटोज़ किस पैटर्न पर (नीचे की ओर या दाहिने से बायें ओर) सिलैक्ट होकर शेयर हो रही हैं।

PunjabKesari

क्या है सैमसंग मैसेजिस एप्प
सैमसंग के एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में मिलने वाली मैसेजिंग एप्प को ही सैमसंग मैसेजिस एप्प कहा जाता है। लोगों को आकर्षित करने के लिए इस एप्प को सैमसंग ने एक्सपीरिएंस UX फीचर पर आधारित बनाया है जिससे यूजर्स को अडवांस्ड फीचर्स मिलते हैं। इसके जरिए स्टीकर्स, ऑडियो मैसेज सपोर्ट, मल्टीमीडिया फाइल्स, फोटो व  वीडियो को डायरैक्टली कैमरे से ही भेजा जा सकता है। इसे खास तैर पर एप्पल मैसेजिस और गूगल एंड्रॉयड मैसेजिस को कड़ी टक्कर देने के लिए सैमसंग ने अपने  स्मार्टफोन्स में दिया है।

ऐसे कर सकते हैं इस एरर को फिक्स
इस समस्या को यूजर अपने सैमसंग स्मार्टफोन की स्टोरेज परमिशन्स को डिसेब्ल कर फिक्स कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको फोन की सैटिंग्स > एप्स > मैसेजिस > पर्मिशन्स > स्टोरेज पर जाना होगा। इसके बाद स्टोरेज पर क्लिक कर इसे ऑफ यानी बंद कर दें। ऐसा करने से आप बिना इजाजत के फोटोज़ को सैंड होने से रोक सकेंगे, लेकिन ध्यान में रहे कि इससे स्टोरेज एक्कसैस बंद हो जाएगा यानी आप बाद में भी फोटोज़ को मैसेजिंग एप्प के जरिए सैंड नहीं कर पाएंगे। उम्मीद की जा रही है कि इस समस्या को सैमसंग जल्द ठीक कर देगी।

PunjabKesari

जरूरी हिदायत
अगर आप सैमसंग डिवाइस का उपयोग करते हैं तो बैस्ट रहेगा कि आप सैमसंग मैसेजिस एप्प को अपडेट ना करें। इसके अलावा आप डिफ्ल्ट में अन्य मैसेजिंग एप्प को सैट कर भी उपयोग में ला सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *