मुख्यमंत्री ने दिया था जशपुर आने का न्यौता वहीं देखने आया हूं : भूपेश

  • पीएल पुनिया, चंदन यादव, भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत पहुंचे भरतपुर-सोनहत, कुनकुरी एवं पत्थलगांव
रायपुर ।   छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा सरगुजा संभाग के 14 विधानसभा का तीन दिवसीय विधानसभा स्तरीय बूथ प्रशिक्षण संकल्प शिविर की शुरूआत सोमवार को कोरिया जिले के भरतपुर-सोनहत विधानसभा के कलहारी एवं कुनकुरी तथा जशपुर जिला के पत्थलगांव विधानसभा से हुई। मंगलवार को मनेन्द्रगढ़, बैकुंठपुर, प्रतापपुर, भटगांव (खोपा) में संकल्प शिविर कार्यक्रम होंगे। जहां बूथ स्तर के पदाधिकारियों को प्रशिक्षण देने के साथ ही भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने की संकल्प दिलाई गई। वरिष्ठ नेताओं ने भाजपा की साढे 14 सालों की नाकामी बूथ स्तर पर जनता तक पहुंचाने की कार्यकर्ताओ से कही।
प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया ने कहा कि मोदी सरकार के 4 साल और राज्य में भाजपा सरकार के 14 साल की वादाखिलाफी को लेकर जनता के बीच जाए। प्रदेश में जारी भ्रष्टाचार से जनता बेहद परेशान है, विकास के नाम पर भाजपा सरकार सिर्फ दिखावा कर रही है। आज भी लोग मूलभूत समस्याओं से त्रस्त है। भरतपुर-सोनहत में बिजली की आंख मिचौली से हर कोई परेशानी में है। उन्होने कार्यकर्ताओं को बूथ लेवल पर कार्य करने के टिप्स दिए। इस दौरान छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। इस बार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार जरूर बनेगी। कोरिया जिले की तीनो विधानसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा होगा।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा है कि डॉ. रमन सिंह ने विकास देखने जशपुर आने का न्यौता दिया था, उनके नेवता में विकास देखने आया हूँ। सड़को की हालत विकास की दावे की पोल खोल दी, अम्बिकापुर से पत्थलगांव आने में तीन घण्टा लग गया, पथलगांव से कुनकुरी आने में ढाई घण्टे लग गये। सड़क के नाम से भारी भष्ट्राचार हुआ है, कागजो में निर्माण दिखाकर सरकारी खजाने को लूटा गया है। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना में मिले गैस के सिलेंडर को महंगाई के कारण रिफिलिंग कराने में समस्या हो रही है। उन्होंने कहा रमन सिंह जी आपके जशपुर का विकास दावा तो सिर्फ दावा निकला।
कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. चरणदास महंत ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को शपथ दिलाई, उन्होंने कहा कि टिकट जिसे मिलेगा सभी को एकजुट होकर कार्य करना होगा। पार्टी को मजबूत करने पर उन्होंने जोर दिया। बूथ और सेक्टर स्तर पर चर्चा की गई। इसके अलावा उन्होंने पार्टी में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को जोडऩे की बात कही। उन्होंने लोगो को यूपीए सरकार की उपलब्धियां बताते हुए सूचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार, स्वास्थ्य बीमा योजना को कार्यकर्ता जनता तक पहुंचाने को कहा।
कांग्रेस विधायक दल के नेता टी.एस. सिंहदेव ने कहा कि सरकार अच्छे से न चले तो प्रजातंत्र किस काम का। उन्होंने कहा कि यहां से चुनाव जीत कर गई संसदीय सचिव है उससे क्या आपके क्षेत्र में सुधार हुआ? हर कुछ कमीशन से हो रहा है, छत्तीसगढ़ में दवाई खरीदी में कमीशन, किताबों की छपाई में कमीशन, बीते चुनाव में हमारे कांग्रेस प्रत्याशी ज्यादा अंतर से नहीं हारा, हम ज्यादा पीछे नही है। उन्होंने कहा कि विकास के नाम पर अब जनता सब समझ चुकी है। 
पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे ने कहा कि परिवर्तन की लहर छत्तीसगढ़ से ही शुरू होगी। लोग भाजपा सरकार से त्रस्त है। 14 साल में विकास कहा है पूछने पर, दूसरे जिले की सड़क की तस्वीर दिखाते हैं।
संकल्प शिविर में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी डॉ. चंदन यादव, उत्तम वासुदेव, गोपाल थवाईत, कांग्रेस जिलाध्यक्ष नजीर अजहर, योगेश शुक्ला, प्रभा पटेल, गुलाब कमरो, रमेश सिंह, राजू केसरवानी, राजेंद्र बोन्दीया गुलाब चौधरी, अविनाश पाठक सहित अनेक कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *