पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 2 रुपए घटी, कम हो सकती हैं कीमतें

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दामों में सरकार ने 2 रुपए प्रति लीटर की एक्साइज ड्यूटी (उत्पाद शुल्क) की कटौती की है. Nike Air Max 2010 Femme ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इसका असर पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर भी पड़ेगा. इससे पहले दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और रेवाड़ी सहित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सीएनजी, पीएनजी के दाम बढ़ गये हैं. adidas yeezy boost 350 femme इंद्रप्रस्थ गैस लि. asics kayano 21 femme (आईजीएल) ने कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) और पाइप के जरिये घरों में पहुंचनी वाली रसोई गैस (पीएनजी) की कीमत बढ़ा दी है. कंपनी ने बुधवार (4 अक्टूबर) रात से दाम बढ़ाने की घोषणा की है. adidas pas cher केंद्र सरकार द्वारा घरेलू क्षेत्र में उत्पादित प्राकृतिक गैस की कीमत में वृद्धि की हाल में जारी अधिसूचना के बाद कंपनी ने बुधवार से दाम बढ़ाने की घोषणा की है. Adidas Zx 750 Femme समीक्षा के बाद दिल्ली में सीएनजी दाम में 95 पैसे प्रति किलो की वृद्धि होगी. वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी के दाम 1.26 रुपये किलो बढ़ेंगे. गेल (इंडिया) लि., बीपीसीएल और दिल्ली सरकार की संयुक्त उद्यम कंपनी आईजीएल की विज्ञप्ति के अनुसार इस वृद्धि के बाद दिल्ली में जहां सीएनजी का उपभोक्ता मूल्य 39.71 रुपये किलो हो गया है, वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में यह 49.20 रुपये प्रति किलो होगी. Adidas Stan Smith Femme कीमतों में यह वृद्धि सोमवार मध्य रात्रि (3 अक्टूबर) से प्रभाव में आ गयी हैं.
इससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार (20 सितंबर) को पेट्रोल, डीजल की ऊंचे कीमतों पर कहा था कि सरकार को सार्वजनिक खर्च के लिए राजस्व समर्थन की जरूरत होती है, जिससे वृद्धि के रास्ते में रुकावट न आए. जेटली ने इस बात का कोई संकेत नहीं दिया कि सरकार पेट्रोल और डीजल से उत्पाद शुल्क की दरों में कटौती कर सकती है. Nike Homme वित्त मंत्री ने कहा था कि राज्यों द्वारा ईंधन पर ऊंचा बिक्रीकर और वैट लिया जाता है. हालांकि, उन्होंने इस बात का जिक्र नहीं किया था कि नवंबर 2014 से जनवरी 2016 के दौरान पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 11.77 रुपये प्रति लीटर बढ़ा है, जबकि डीजल पर इसमें 13.47 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. ffxiv leveling इससे अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट का लाभ गायब हो गया.
भाजपा शासित महाराष्ट्र में पेट्रोल पर वैट की दर 46.52 प्रतिशत है. मुंबई में यह 47.64 प्रतिशत तक है. louboutin pas cher femme आंध्र प्रदेश में पेट्रोल पर 38.82 प्रतिशत वैट लगता है. ffxiv gil मध्य प्रदेश में पेट्रोल पर वैट की दर 38.79 प्रतिशत है. भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की 29 में से 18 राज्यों में सरकार है.