केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया 146 करोड़ के निर्माण कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन

  • -मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में हुआ कार्यक्रम
    रायपुर (एनपी न्यूज)।  केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में आज छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के ग्राम मंदिर हसौद (विकासखंड-आरंग) में आयोजित कार्यक्रम में लगभग 146 करोड़ रूपए के 28 निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन पर आयोजित स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत लोगों से स्वच्छता का संकल्प लेने का भी आव्हान किया। समारोह का आयोजन मंदिर हसौद स्थित मातृ सदन शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल परिसर में किया जाएगा।
    समारोह में आरंग क्षेत्र में जनसुविधाओं के विकास के लिए लगभग 44 करोड़ रूपए की लागत से पूर्ण हो चुके 15 निर्माण कार्यों का लोकार्पण और 102 करोड़ रूपए के 13 नये स्वीकृत निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया गया। जिन निर्माण कार्यों का लोकार्पण हुआ, उनमें 17 करोड़ 20 लाख रूपए की लागत से निर्मित नवागांव-गोढ़ी-भानसोज सड़क, पांच करोड़ 64 लाख रूपए की लागत से निर्मित ग्राम मंदिरहसौद-नकटी मार्ग चौड़ीकरण, मंदिरहसौद और चंदखुरी में निर्मित स्मार्ट स्कूल आदि शामिल हैं। इनके अलावा समारोह में महानदी सिंचाई परियोजना के तहत मुख्य नहर लाईनिंग स्ट्रक्चर निर्माण कार्य का भूमिपूजन भी किया गया। इस कार्य में 78 करोड़ रूपए की लागत आएगी। कार्यक्रम में चार करोड़ 88 लाख रूपए की आरंग-खमतराई-अमेठी सड़क और मंदिरहसौद में तीन करोड़ 50 लाख रूपए की लागत से बनने वाले अनुसूचित जाति कन्या एवं बालक पोस्ट मैट्रिक छात्रावास भवन, खरोरा में एक करोड़ 28 लाख रूपए की लागत से बनने वाले 50 सीटर अनुसूचित जाति बालक छात्रावास और आरंग में एक करोड़ रूपए की लागत से अटल विहार कॉलोनी में बनने वाले सामुदायिक भवन का भूमिपूजन और शिलान्यास किया किया गया।
    समारोह में रायपुर के लोकसभा सांसद रमेश बैस, पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री अजय चंद्राकर, कृषि और जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, पाठ्यपुस्तक निगम के अध्यक्ष देवजी भाई पटेल, आरंग के विधायक नवीन मारकण्डेय सहित अनेक वरिष्ठ जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।