शाहिद ने बताया कि मैं करीना जैसी नहीं दिखती: आलिया

जब से करण जौहर ने आलिया भट्ट को बॉलिवुड में लॉन्च किया है तब से काफी लोगों का यह मानना है कि वह करीना कपूर खान की तरह दिखती हैं। हाल में एक इंटरव्यू में जब इस बारे में आलिया से पूछा गया तो उन्होंने कहा, मुझे कुछ कारणों से बेबी करीना बुलाया जाता था लेकिन मुझे नहीं लगता है कि हम दोनों के बीच में कोई समानता है।
इस बारे में आलिया ने आगे कहा, मैं शाहिद कपूर के साथ दो फिल्मों में काम कर चुकी हूं और उन्होंने करीना के साथ काफी टाइम बिताया है। शाहिद ने ही मुझे बताया कि मुझमें और करीना में कोई समानता नहीं है। शायद हम दोनों कुछ शब्द एक जैसे बोलते हैं इसलिए लोग मेरी तुलना करीना से करते हैं। वैसे करीना और आलिया ने एक साथ केवल एक फिल्म में काम किया है लेकिन बॉलिवुड पार्टीज़ में अक्सर उन्हें एक साथ देखा जाता है।
आजकल आलिया भट्ट ने काम से ब्रेक ले रखा है। वह जल्द ही मेघना गुलज़ार की फिल्म राज़ी की शूटिंग शुरू करेंगी। यह फिल्म हरिंदर सिक्का के नॉवल सहमत पर आधारित है। जब आलिया से पूछा गया कि क्या उन्होंने यह किताब पढ़ी है तो उन्होंने कहा, जब लगभग डेढ़ साल पहले मेघना मेरे पास आईं थीं तब मैंने यह नॉवल नहीं पढ़ी थी। तब उन्होंने केवल एक लाइन में स्टोरी आइडिया बताया था। मैंने मेघना से कहा कि ऐसी फिल्म में काम करने की मेरी इच्छा है। आमतौर पर हम पूरी स्क्रिप्ट देखने के बाद ही फिल्म को हां बोलते हैं लेकिन राज़ी के लिए मैं बिना स्क्रिप्ट के ही तैयार हो गई। यह एक सच्ची कहानी पर आधारित है और जब मैंने इसके बारे में सुना तो मुझे सुनकर विश्वास ही नहीं हुआ। इसके बाद मैंने इस नॉवल के 20 पेज पढ़े तो मैंने फैसला कर लिया कि मुझे यह फिल्म करनी है।
आलिया ने कहा, ऐक्टर्स हर साल एक बड़ी फिल्म करना चाहते हैं लेकिन मैं एक ऐसी फिल्म करना चाहती हूं जिसमें मेरा रोल चुनौतीपूर्ण भी हो। हाईवे, उड़ता पंजाब और डियर जिंदगी में मेरे रोल कुछ ऐसे ही थे। राज़ी में भी मेरा रोल काफी चुनौतीपूर्ण है। मैं इस रोल को करने में काफी नर्वस भी हूं क्योंकि इस किरदार में काफी गहराई है।