हथियार समेत दो सक्रिय नक्सली गिरफ्तार

नारायणपुर, 06 जुलाई (एनपी)।   छत्तीसगढ़ की नारायणपुर जिला पुलिस ने दबिश देकर दो सक्रिय नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, जो दर्जन भर संगीन वारदातों में शामिल रहे हैं।
नारायणपुर एसपी संतोष सिंह ने बताया कि मुखबिर द्वारा ग्राम बागझर में संदिग्ध व्यक्तियों की गतिविधियां परिलक्षित होने की सूचना की तस्दीक उपरान्त एएसपरी अनिल सोनी, गौरव मंडल के निर्देशन में थाना बेनूर से इंस्पेक्टर सुरेन्द्र यादव के नेतृत्व में रवाना हुयी पुलिस पार्टी द्वारा ग्राम बागझर में घेराबंदी कर 02 नक्सलियों सोमारू गावड़े उर्फ  सोमा पिता दासू गावडे, उम्र- 35 वर्ष, निवासी बागझर, (छिनारी जनताना सरकार सदस्य) एवं सोनारू गावडे उर्फ वड्डे उर्फ रोटी पिता घसनू उम्र-26 वर्ष, निवासी बागझर, (छिनारी सीएनएम सदस्य) को गिरफ्तार किया गया। श्री सिंह ने बताया कि पकड़ाए नक्सली छेरीबेड़ा के पास वर्ष 2016 में रोड में बम लगाने की घटना में रहे हैं। इनकी निशानदेही पर आरोपी सोनारू गावड़े के घर के पास से 01 नग 315 बोर देशी कट्टा एवं 2 जीवित कारतूस बरामद किया गया है।
उन्होंने बताया कि सोमारू गावड़े नक्सली कमाण्डर सैता द्वारा छिनारी मिलिशिया के रूप में संगठन में शामिल होकर 02 वर्ष मिलिशिया सदस्य के रूप में सक्रिय रहा। वह छिनारी जनताना सरकार अंतर्गत न्याय शाखा सदस्य के रूप में सक्रिय रूप से कार्य कर रहा था और पिछले 05-06 वर्षो से सक्रिय था। मीटिंग के लिए गांव वालों को एकत्र करना नक्सलियों के आने से भोजन की व्यवस्था करना, पुलिस की मूव्हमेण्ट की सूचना नक्सलियों को देने का कार्य करता था।
इसी प्रकार सोनारू गावड़े, नेगी रावत द्वारा छिनारी जनताना सरकार सीएनएम सदस्य के रूप में शामिल किया गया था जो, नक्सली संगठन में सीएनएम पार्टी के साथ नाच-गाना कर प्रचार-प्रसार करता था, वह पिछले 06-07 वर्षों से सक्रिय था। मीटिंग के लिए गांव वालों को एकत्र करना नक्सलियों के आने से भोजन की व्यवस्था करना, पुलिस की मूव्हमेण्ट की सूचना नक्सलियों को देने के अलावे केन्द्र व राज्य सरकार के विरूद्ध आम जनता को भड़काना, शासकीय नीतियों का विरोध करने का कार्य करता था।