‘बेवॉच को ‘ए सर्टिफिकेट, बिकिनी नहीं, शब्दों के कारण लिया निर्णय

आगामी महीने के 2 तारीख को प्रदर्शित होने जा रही अभिनेत्री प्रियंका चोपडा की पहली हॉलीवुड फिल्म ‘बेवॉच को भारतीय सेंसर बोर्ड ने ‘ए सर्टिफिकेट प्रदान किया है। इस फिल्म को एडल्ट सर्टिफिकेट उसके बिकिनी दृश्यों की वजह से नहीं बल्कि उसमें इस्तेमाल किए गए ‘शब्दों की वजह से मिला है।
सेंसर बोर्ड अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने इस बारे में बताया है, ‘फिल्म को ए सर्टिफिकेट देने के पीछे की असली वजह इसके बिकिनी सीन नहीं थे बल्कि फिल्म के सीन में उपयोग किए गए इसके शब्द हैं।
रिपोर्ट के अनुसार फिल्म में पांच कट लगाने की सलाह दी गई है। फिल्म में प्रियंका चोपडा के साथ ड्वेन जॉनसन और जैक इफरॉन जैसे कलाकार हैं। इस फिल्म में प्रियंका चोपडा ने खलनायिका की भूमिका अभिनीत की है। वैसे यह प्रियंका की हिम्मत है जिन्होंने अपनी पहली हॉलीवुड फिल्म में नकारात्मक भूमिका का चुनाव किया है।
अपने साक्षात्कार में पहलाज ने यह भी बताया है कि, बेवॉच में कई सारे खराब शब्द हैं। हमने सिर्फ उन शब्दों को फिल्म से हटाने की सलाह दी है, जिनकी कोई जरूरत नहीं थी। हालांकि हमने कुछ सीन्स में ऐसी भाषा को रखने की भी अनुमति दी है क्योंकि हमें लगा कि इससे फिल्म का मजा और रंग दोनों खराब हो सकते हैं। मैं बताना चाहूंगा कि हमने फिल्म को ‘ए सर्टिफिकेट इसके बिकनी सीन्स की वजह से नहीं दिया है बल्कि इसकी भाषा के कारण दिया है।