बलदेव सिंह भाटिया के ठिकानों पर आयकर की दबिश

रायपुर, 24 मई (एनपी)। आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को बड़ी छापेमारी कार्रवाई करते हुए छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया के छग के विभिन्न शहरों में स्थित घर और उनके ऑफिसों पर छापा मारते हुए जांच कर रही है। प्रदेश के अलावा दूसरे राज्यों में स्थित उनके ठिकानों पर भी छापा मारे जाने की खबर है।
आयकर विभाग की टीम ने सुबह 6 बजे से छापा मार कार्रवाई करना शुरू की है। विभाग की अलग-अलग टीम ने भाटिया के राजनांदगांव स्थित उनके घर और ऑफिस के अलावा दुर्ग-भिलाई स्थित उनके निवास और ऑफिस तथा रायपुर स्थित उनके निवास और ऑफिस पर छापेमारी की गई। इसके अलावा अलग-अलग शहरों की आयकर टीम ने कोलकाता, दिल्ली, मुंबई, इलाहाबाद समेत उनके कई ऑफिसों पर सिलसिलेवार छापेमारी की है। इस कार्रवाई से कारोबारियों के होश उड़ गए हैं। वहीं अन्य शहरों में भी कार्रवाई का सिलसिला जारी है।
दस्तावेजों की जांच-पड़ताल जारी: आयकर विभाग के टीम द्वारा बलदेव सिंह के प्रॉपर्टी, घर और ऑफिस के कागजात, कारोबार से जुड़े दस्तावेजों की जांच-पड़ताल कर रही है।
कारोबारियों में मचा हड़कंप: भाटिया के ठिकानों पर आयकर की दबिश से अन्य कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। कारोबारियों में यह सोच कर हड़कंप मचा हुआ है कि जो कारोबारी छग क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष है ।
ज्ञात हो कि बलदेव सिंह भाटिया लंबे समय से छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हंै। उनके कारोबार को लेकर टीम को लंबे समय से शिकायत मिल रही थी। इसके बाद टीम ने प्लॉन के अनुसार यह कार्रवाई कर व्यावसायियों के होश उड़ा दिए हैं। आयकर विभाग की की यह कार्रवाई कब तक और कितने दिनों तक चलेगी यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। समाचार लिखे जाने तक कागजातों की छानबीन की जा रही है।