चुनाव में रिश्तेदारों को टिकट के लिए दबाव न बनाएं: मोदी

  • -भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक
    नई दिल्ली ,07 जनवरी (एनपी)। पीएम नरेंद्र मोदी ने पांच राज्यों में होने वाले चुनावों से पहले दिल्ली में चल रही भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक मे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सभी को चुनाव में मिल कर काम करना है। चुनाव में टिकट बंटवारे पर बोलते हुए मोदी ने कहा कि चुनाव में अपने रिश्तेदारों, भाई, भतीजों, बेटे, बेटियों के टिकट के लिए दवाब न बनाएं।
    उन्होंने कहा कि संगठन को उचित लगेगा तो टिकेट दिया जाएगा। सभी को चुनाव में मिल कर काम करना है।पांचों राज्यो में जीत पक्की करें। मोदी ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कहा, हमारी प्रतिबद्धता गरीबों के जीवन स्तर को बेहतर करना है। नोटबंदी भ्रष्टाचार, कालेधन के खिलाफ दीर्घकालिक उपायों का हिस्सा है। मोदी ने कहा कि देश में 1 वर्ष, 6 महीना और 15 दिन के लिए पूर्णकालिक कार्यकत्र्ता बूथ स्त्तर पर संगठन को मजबूत करने की दिशा में काम करेंगे। हर घर में शौचालय, और स्कूल छोडने वाले बच्चों को दुबारा स्कूल ले जाने जैसे कार्यक्रम को बढ़ावा मिले। प्रत्येक जिले में एक गांव को चिन्हित करके उसे आधुनिक, पर्यावरण के अनूकूल बनाने की दिशा में कार्य हो।
    शुक्रवार को बैठक के पहले दिन बीजेपी ने कहा था कि नोटबंदी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब समर्थक होने का मुद्दा कांग्रेस और बाकी विपक्षी पार्टियों से छीन लिया है और इसीलिए वो बौखलाई हुई हैं। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि गरीबों ने नोटबंदी का पूरा समर्थन किया है जबकि विपक्ष नकारात्मक राजनीति कर रहा है और उसकी भूमिका विकास के क्रम में रुकावट पैदा करने वाली है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी को आम जनता का व्यापक समर्थन मिला है, निकाय चुनाव के नतीजे इसका प्रमाण हैं।