किम ने जारी किया फरमान : कोयला खदान में काम करेंगे रियो में पदक नहीं जीतने वाले खिलाड़ी !

सोल 25 अगस्त (एनपी)। रियो ओलंपिक में भारत की ओर से दो पदक जीतने वाली महिला खिलाडियों का जोरदार स्वागत किया गया. उन्हें इनाम के तौर पर करोड़ों रुपये के चेक सौंपे गये. उन्हें नौकरियों के ऑफर मिल रहे हैं. ये दृश्य भारत का है. जहां से रियो में इस बार सबसे बड़े दल ने ओलंपिक का सफर तय किया और मात्र दो पदक हाथ लगे. लेकिन इसके विपरित उत्तर कोरिया का दृश्य है. जहां का तानाशाह जो अपने अजीबोगरीब हरकतों के लिए दुनिया में छा गया है. तानाशाह किम जोंग ने रियो में गये खिलाडियों के लिए फरमान जारी कर दिया है. जिसके तहत उन्होंने ऐलान किया है कि जो खिलाड़ी रियो ओलंपिक में अपने देश के लिए पदक नहीं जीत पाए हैं उन्हें कठोर सजा के तौर पर कोयला खदानों में काम पर लगाया जाएगा. साथ ही उन्होंने ऐलान किया है कि उन सभी खिलाडियों को जो पदक नहीं जीत पाए हैं उनके राशन में भी कटौती की जाएगी.
* किम ने रियो में खिलाडियों को दिया था टारगेट
मीडिया में जो खबरें चल रही हैं उसके अनुसार किम ने अपने देश के एथलिटों को एक टारगेट दे रखा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश के लिए खिलाडियों को कम-से-कम 5 गोल्ड के साथ 17 पदक जीत कर लाने हैं. उससे निचे कोई समझौता नहीं किया जाएगा. लेकिन इस बार रियो में उत्तर कोरिया को 2 गोल्ड,3 सिल्वर और 2 कांस्य पदक ही मिले. खबर है कि खिलाडियों के प्रदर्शन से किम काफी गुस्से में है और पदक नहीं जीत पाने वाले खिलाडियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है.
* किम के फरमान से सहमे हुए हैं खिलाड़ी
किम जोंग के फरमान से खिलाड़ी काफी सदमे में हैं. उन्हें अपनी जान का डर सताने लगा है.  खिलाडियों को डर है कि कहीं उनकी जिंदगी नर्क न बन जाए.
* पदक नहीं जीतने वाले खिलाडियों पर क्या हो सकती है कार्रवाई
खबर है कि किम जोंग वैसे खिलाडियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है जिसने रियो में पदक नहीं जीता है. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार पदक नहीं जीतने वाले खिलाडियों को बेकार पड़े घर में शिफ्ट कर दिया जाएगा. उनके राशन में कटौती कर दी जाएगी और काम करने के लिए कोयला खदानों में भेज दिया जाएगा. राशन छीन लेने से खिलाडियों के सामने भूखों मरने की नौबत आ जाएगी. क्योंकि उत्तर कोरिया में राशन सिर्फ सरकारी दुकानों में ही मिलते हैं.
* किम क्यों है गुस्से में
खबर है किम इसलिए ज्यादे गुस्से में है क्योंकि उत्तर कोरिया का दुश्मन देश दक्षिण कोरिया ने रियो ओलंपिक में ज्यादा पदक जीत लिया है. दक्षिण कोरिया ने इस बार 21 पदक हासिल किये हैं. ज्ञात हो किम दक्षिण कोरिया को लेकर काफी गुस्से में रहता है और अपने दुश्मन देश को उड़ा देने की बराबर धमकी देते रहता है. कई बार तो दोनों देशों के बीच युद्ध जैसी नौबत आ गयी है.
* पदक जीतने वाले खिलाडियों पर किम मेहरबान
रियो में पदक नहीं जीतने वाले खिलाडियों पर जहां किम गुस्से में है तो देश के लिए पदक जीतने वाले खिलाडियों पर किम काफी मेहरबान है. किम ने वैसे खिलाडियों को बड़ी सुविधा देने की तैयार कर ली है जिन्होंने देश के लिए पदक जीतकर लाया है. किम ने ऐलान किया है पदक जीतने वाले खिलाडियों को अच्छे घर दिये जाएंगे, उन्हें बेहतर राशन मिलेंगे, कार व अन्य तोहफे दिये जाएंगे.
* फुटबॉल वल्र्ड कप में पुर्तगाल से हारने पर खिलाडियों पर हुई थी बड़ी कार्रवाई
ज्ञात हो 2010 में फुटबॉल वल्र्ड कप में पुर्तगाल की टीम से हारने पर उत्तर कोरिया के खिलाडियों से कोयला खदान में मजदूरी कराया गया था. साथ ही उन्हें ठंड में तड़पने के लिए छोड़ दिया गया था.