क्रिकेट में 1009* रन के रिकॉर्ड पर बोले एमएस धोनी- ‘ये इतना आसान नहीं

मुंबई  06 जनवरी (एनपी)। नाबाद 1009 रन बनाकर क्रिकेट के इतिहास की अद्भुत पारी अपने नाम करने वाले मुंबई के प्रणव धनावड़े जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। टीम इंडिया के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी समेत सभी क्रिकेटरों ने इस पारी की दिल खोलकर तारीफ की।
धोनी ने कहा- इतना आसान नहीं
प्रणव की तारीफ करते हुए धोनी ने कहा- ‘दुनिया की किसी भी परिस्थिति में, कहीं भी इतने सारे रन बनाना मायने रखता है। यह इतना आसान नहीं होता। इस मामले में खिलाड़ी की उम्र का जिक्र करना भी बेहद महत्वपूर्ण है। हमें इस समय उसकी ग्रूमिंग पर ध्यान देना चाहिये। सहवाग की बराबरी पर आए इंग्लिश क्रिकेटर जो रूट, बनाया टेस्ट क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड पृथ्वी शॉ के नाम था सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मुंबई के ही क्रिकेटर पृथ्वी शॉ (546 रन) का रिकॉर्ड तोड़कर प्रणव ने अनोखा कीर्तिमान स्थापित कर दिया। प्रणव क्रिकेट के इतिहास में 1000 रन आंकड़ा पार करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गये हैं।
…अब तक प्रणव ने बनाये ये रिकॉर्ड
गौरतलब है कि मंगलवार को एक स्कूली मैच के दौरान एक पारी में नाबाद 1009 रन बनाकर प्रणव ने 117 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। प्रणव ने 1000 रन पूरे कर क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचा दिया। यह अपने आप में विश्व रिकॉर्ड है। अभी भी नॉट आउट प्रणव अपनी इस पारी में अब तक 59 छक्के और 127 चौके लगा चुके हैं। प्रणव ने पहले दिन अपनी 652 रनों की पारी में 78 चौके और 30 छक्के जड़े थे।