राहुल गांधी के आगमन से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने की पत्रकारों से चर्चा

रायपुर(एनपी न्यूज)। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के 24 अप्रैल छत्तीसगढ़ आगमन, कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर आयोजित बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी रायपुर से सीतापुर जायेंगे। सीतापुर में आयोजित सम्मेलन में शामिल होंगे तथा आमसभा को संबोधित कर रायपुर आयेंगे। रायपुर इंडोर स्टेडियम में पंचायती राज संगठन, जिला पंचायत, नगर पंचायत, नगर निगम, नगर पालिका के पार्षद, अध्यक्ष, महापौर सभी लोग उपस्थित रहेंगे। इंडोर स्टेडियम के कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के साथ-साथ पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश, उड़ीसा, झारखंड पंचायती राज के लोग शामिल होंगे यह एक बड़ा कार्यक्रम होगा और इसी के संबध में आज बैठक संपन्न हुआ।
25 साल होने के उपल्क्ष में राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के चार राज्यों का संयुक्त कार्यक्रम रायपुर में होने जा रहा है संगठन का चार राज्यों का कार्यक्रम छत्तीसगढ़ उड़ीसा झारखंड मध्यप्रदेश और पांचवां राज्य हमारा छत्तीसगढ़ 4 राज्यों का कार्यक्रम रायपुर में होने जा रहा है राहुल गांधी सुबह आएंगे हेलीकॉप्टर से सीतापुर चले जाएंगे सीतापुर में सभा को संबोधित करेंगे और सभा को संबोधित करके वापस रायपुर आ जाएंगे रायपुर में इंडोर स्टेडियम में राजीव गांधी पंचायती राज संगठन का कार्यक्रम होगा मीनाक्षी नटराजन जो इस संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष अन्य पदाधिकारियों के साथ 20 तारीख से ही रायपुर पहुंच जाएंगे और इस कार्यक्रम की तैयारियों को संभाले आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की और प्रदेश पदाधिकारियों की एक बैठक हुई जिसमें निर्णय लिया गया कांग्रेस के कांग्रेस का एक बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है।
29 अप्रैल को दिल्ली में रामलीला मैदान में बड़ी सभा, एक बड़ी रैली को राहुल गांधी संबोधित करेंगे। तैयारी के संबध में यहां चर्चा हुई और छत्तीसगढ़ को जिस प्रकार से पहले राज्यों को आबंटित कर दिया गया उसके बाद सारे खदान अडानी को दे दिया गया, एमबीओ के माध्यम से छत्तीसगढ़ को लगभग 1 लाख 25 हजार करोड़ रूपये का नुकसान हो रहा है। 17 तारीक को जन सुनवाई है उसमें कांग्रेसजन बड़ी संख्या में जाकर विरोध करेगी।
बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल बीजापुर छत्तीसगढ़ में आये थे आखि क्या फर्क दिख रहा है, जिस आटो में सरगुजा में रमन सिंह बैठ के घुमे थे, उसी आटो में रमन सिंह के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी घूम रहे थे। बिल्कुल ये शो बाजी है और में समझता हूं की वे केवल प्रचार के लिये ही काम किया था क्योकिं ठीक बगल में खड़ी हुयी थी महिला जब फोटो खिचवना था तो एक जूट खड़े हो गये है। प्रधानमंत्री भाजपा के प्रचार मंत्री है वो प्रचार करने आये थे।
कांग्रेस भवन में आयोजित बैठक में कार्यक्रम में पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, पूर्व पीसीसी अध्यक्ष धनेन्द्र साहू, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चैबे, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष सत्यनाराण शर्मा, राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. शिवकुमार डहरिया, पूर्वमंत्री बदरूद्दीन कुरैशी, पूर्व मंत्री मो. अकबर, पूर्व मंत्री अमितेश शुक्ल, पूर्व सांसद करूणा शुक्ला, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, पूर्व विधायक रूद्र गुरू, विधायक गुरमुख सिंह होरा, विधायक भोला राम साहू, पूर्व विधायक रमेश वल्र्यानी, पूर्व विधायक प्रेमसाय सिंह, राजकुमारी दीवान, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी, विकास तिवारी मौजूद थे।