महिला मरीज के साथ मारपीट एवं बदसलूकी की शिकायत दर्ज

Sharing it

बिलासपुर। सिम्स में भर्ती महिला के साथ मारपीट और बदसलुकी की शिकायत मिलने के बाद आज अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिम्स पहुंची थी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने सिम्स प्रबंध से मामले की जानकारी ली।
ज्ञातव्य है कि बीते दिनों प्रसूति के लिये भर्ती महिला ने उपचार के दौरान वार्ड ने मौजूद डयूटी डाक्टर द्वारा मारपीट की शिकायत दर्ज कराई थी।मामले की शिकायत मिलते ही कोतवाली पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। आज दोपहर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेधा टेम्भुरकर सिम्स पहुंची थी। सिम्स में अस्पताल अधीक्षक से मिलकर एडिशन एसपी ने मामले की जानकारी मांगी। अस्पताल अधीक्षक ने एडिशनल एसपी को सीधे तौर पर बताया कि मामला पंद्रह दिन से ज्यादा पुराना है। वहीं पीडि़ता ने अब तक अस्पताल प्रबंधन मीडिया रिपोर्ट और दूसरे स्त्रोतों से मिली जानकारी के आधार पर आंतरिक जांच कराने मौखिक आदेश दिये गये हैं।
महिला कांगे्रस भी पहुंची सिम्स
प्रसूति के लिये सिम्स में आई महिला से मारपीट की शिकायत पर सिम्स प्रबंधन द्वारा अब तक किये कार्रवाई की जानकारी लेने के लिये महिला कंागे्रस की सदस्य सिम्स पहुंची थी। सिम्स अस्पताल अधीक्षक ने महिला कांगे्रस के सदस्यों को सिम्स की कार्यप्रणाली और स्थितियों से विस्तारपूर्वक अवगत कराया। अस्पताल अधीक्षक ने जांच के बाद दोषी पाये जाने पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया।
पीडि़ता नहीं पहुंची प्रबंधन के पास
अस्पताल अधीक्षक डाक्टर रमणेश मूर्ति ने बताया कि पीडि़ता पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंची थी जिसकी जानकारी मिली है। किंतु अस्पताल प्रबंधन के पास शिकायत लेकर नहीं आई है।
विभाग अध्यक्ष को दिये जांच के आदेश
अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि मीडिया रिपोर्टस के आधार पर गायनिक वार्ड के विभाग अध्यक्ष को घटना की जंाच के आदेश दिये गये हैं। जांच के दौरान पीडि़ता से संपर्क भी किया जायेगा। जानकारी ली गई है
महिला कांगे्रस के आने की सूचना पर सिम्स पहुंची थी। सिम्स के अधिकारियों से मामले के संबंध में जानकारी ली गई है। फिलहाल कोतवाली पुलिस मामले की जंाच कर रही है।
मेधा टेम्भुरकर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक