बेंगलुरू ने जीता टाॅस, राजस्थान को दिया पहले बल्लेबाजी करने का न्याैता

Sports

बेंगलुरू: राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने पहले टाॅस जीत लिया है। उन्होंने राजस्थान को पहले बल्लेबाजी करने का न्याैता दिया। अाईपीएल-11 में जीत की लय पर लौट चुकी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और राजस्थान रॉयल्स टीमों के बीच आज जबरदस्त मुकाबला होगा। बेंगलुरू और राजस्थान दोनों ने शुरूआती लडख़ड़ाट के बाद टूर्नामेंट में विजयी वापसी कर ली है। बेंगलुरू ने कल अपने ही मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब को तीन विकेट शेष रहते चार विकेट से हराया था जबकि राजस्थान ने जयपुर में वर्षा बाधित मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रन से पराजित किया था।

ए बी डीविलियर्स अपनी फार्म में लौटे
विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरू टीम के लिए इस समय सबसे सुखद बात यह है कि उसके स्टार और विस्टफोटक बल्लेबाज ए बी डीविलियर्स अपनी फार्म में लौट चुके हैं। डीविलियर्स ने पंजाब के खिलाफ मुकाबले में अपनी टीम को चार विकेट पर 87 रन की नाजुक स्थिति से उबारते हुए 57 रन की पारी खेलकर जीत दिलाई। डीविलियर्स ने 40 गेंदों पर दो चौके और चार छक्के उड़ाए।

कप्तान विराट अच्छी शुरूआत तो कर रहे हैं लेकिन उसे बड़े स्कोर में बदल नहीं पा रहे हैं। विराट ने पिछले दो मैचों में 31 और 21 रन बनाए हैं। क्विंटन डी कॉक का ओपनिंग में 47 रन बनाना विराट के लिए एक और अच्छी खबर है। बेंगलुरू का गेंदबाजी आक्रमण उमेश यादव, क्रिस वोक्स और कुलवंत खेजरोलिया की मौजूदगी में सशक्त है।

विराट को चुनौती देने के लिए तैयार हैं रहाणे 
राजस्थान के लिए रहाणे ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। रहाणे ने दिल्ली के खिलाफ 45 रन की पारी खेली थी। राजस्थान को अपने करिश्माई ऑलराउंडर बेन स्टोक्स से मैच विजयी प्रदर्शन की उम्मीद है जो दो मैचों में अभी तक टीम की उम्मीदों पर पूरी तरह खरे नहीं उतर सके हैं। भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रहाणे अपने टेस्ट कप्तान विराट को इस मुकाबले में चुनौती देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इस मैच में मिली जीत किसी भी टीम का मनोबल मजबूत कर देगी।