जुवेंटस 34वीं बार बना सिरी ए चैम्पियन

Sharing it

Sports

मिलान: जुवेंटस ने एएस रोमा के खिलाफ 0-0 से मुकाबले में ड्रॉ के साथ लगातार सातवीं और कुल 34 वीं बार बार सिरी ए खिताब अपने नाम कर लिया है, इसी के साथ उसने चौथा लीग और कप का डबल भी पूरा कर लिया है। चिर प्रतिद्वंद्वी नेपोली हालांकि खिताब की दावेदार मानी जा रही थी, उन्होंने सैंपडोरिया के खिलाफ 2-0 से क्लब रिकार्ड बनाते हुए जीत दर्ज की लेकिन वह एक मैच शेष रहते हुए जुवेंटस से चार अंक पीछे रह गई और खिताब से चूक गई।

नेपोली के मैच के दूसरे हाफ में कुछ समर्थकों ने नेपोली विरोधी नारे लगाकर मैच में खलल भी डाला। टीम तीन सत्रों में दूसरी बार कोच मोरिजियो सारी के मार्गदर्शन में उपविजेता के तौर पर समापन करेगी। जुवेंटस ने रिकार्ड 34वीं बार सिरी ए खिताब अपने नाम किया है और साथ ही कोच मैसिमिलानो एलेग्री के मार्गदर्शन में चार घरेलू सत्रों में अपने अपराजेय रिकार्ड को भी कायम रखा है। एलेग्री ने वर्ष 2011 में एसी मिलान के साथ सिरी ए खिताब जीता था। इसके अलावा जुवेंटस इस दौरान दो बार चैम्पियंस लीग फाइनल में भी पहुंची है। तीसरे स्थान पर रही रोमा ने अगले सत्र की चैंपियंस लीग के लिए पहले ही क्वालीफाई कर लिया है। हालांकि मैच में एडिन जेको, राज्दा नैनगोलन और लोरेंजो पेलेग्रिनी सभी अपने टारगेट से चूक गए और दोनों ही तरफ गोल का सूखा कोई समाप्त नहीं कर सका जिससे मैच गोलरहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ। पॉला डाएबाला ने हालांकि हाफटाइम से दो मिनट पहले गेंद को नेट में पहुंचाया लेकिन रेफरी ने इसे ऑफ साइड दे दिया। रोमा के नैनगोलन को 68वें मिनट में बाहर भेज दिया गया जिससे रोमा को फिर 10 खिलाफ खेलना पड़ा।

दूसरी ओर नेपोली के अर्काडियूज मिलिक और राउल एलबियोल ने दूसरे हाफ में अपनी टीम के लिए गोल करते हुए मरासी स्टेडियम में टीम को जीत के साथ तीन अंक दिलाये। हालांकि नेपोली फियोरेंटिनामें अपनी 0-3 की हार और टोरिनो के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ के परिणामों के कारण पहले ही पिछड़ चुकी है। हालांकि नेपोली और सैंपडोरिया का मैच स्टेडियम में नारेबाकाी के कारण चर्चा में रहा जब दूसरे हाफ में रेफरी को मैच तक रोक देना पड़ा जबकि सैंपडोरिया के अध्यक्ष मैसिमो फेरेरो को पिच पर आकर प्रशंसकों से नारेबाकाी रोकने की अपील करनी पड़ी।

जुवेंटस के अब 37 मैचों में 92 अंक हैं जबकि नेपोली के 88 अंक हैं। रोमा 74 अंक, लाजियो 72 और इंटर मिलान 69 अंकों पर है। लाजियो की टीम क्रोटोन के साथ 2-2 के ड्रा के कारण अगले सत्र की चैंपियंस लीग ग्रुप चरण में चौथे और आखिरी स्थान को पाने से फिर चूक गई। हालांकि इससे इंटर मिलान को कुछ राहत मिली जिसे घरेलू मैदान पर सासुओलो के हाथों 1-2 से हार झेलनी पड़ी। इंटर मिलान अगले शनिवार लाजियो के साथ मैच खेलेगी जहां जीत उसे चौथे पायदान पर ले आ सकती है। दूसरी ओर 20 टीमों की तालिका में क्रोटोन 18वें पायदान पर खिसक गई है जो अब 35 अंकों के साथ फाइनल रेलिगेशन स्थान पर पहुंच गया है।