इन जादुई टिप्स से बुढ़ापे में भी पार्टनर से जताएं अपना रोमांस और प्यार

 

शादी के कुछ साल बाद पति-पत्नी के बीच का रोमांस भी कम हो जाता है क्योंकि वह अपने परिवार की जिम्मेदारियों में इस कदर बिजी हो जाते है कि उनके पास अपने पार्टनर के साथ बैठकर प्यार भरी बातें करने का टाइम ही नहीं होता। धीरे-धीरे बुढ़ापा आने लगते है तो कपल इस उम्र में रोमांस जैसी चीजों से दूरियां ही बनाने लगते है। इस उम्र में पति-पत्नी के बीच का प्यार भी लुप्त होने लगते है लेकिन रोमांस और प्यार सिर्फ जवानी में ही नहीं, बल्कि बुढ़ापे में भी कायम होना चाहिए, तब जिंदगी बिताना आसान भी हो जाता है। अगर आप भी अपने बुढ़ापे में पार्टनर के साथ प्यार और रोमांस बरकरार रखना चाहते है तो हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे, जिनके जरिए आप बुढ़ापे में भी रोमांस भर सकते है। 

1. अक्सर ट्रिप बनाते रहना 
बुढ़ापे में कुछ लोग सोचते हैं कि अब हमारी उम्र घूमने-फिरने की नहीं रही लेकिन यह बिल्कुल गलत सोच है। कई बार घर में रह-रह कर प्यार भी कम हो जाता है इसलिए बुढ़ापे तक प्यार को बरकरार रखने के लिए साल में एक बार कोई रोमांटिक ट्रिप जरूर प्लान करें। इससे आपको अपने पार्टनर के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा और रिश्ते में नयापन आएगा। 

2. गिफ्ट देने का सिलसिला
उम्र कोई भी रिश्ते में प्यार बरकरार रखने के लिए यह तरीका सबसे बेहतर है। शादी के कुछ समय तक तो गिफ्ट देने का सिलसिला तो चलता रहता है लेकिन बुढ़ापे में इसमें कमी दिखाई देने लगती है। अगर आप बुढ़ापे में भी पार्टनर से प्यार बनाए रखना चाहते है तो उसे समय-समय पर सरप्राइज और गिफ्त जरूर दें। 

3. आई लव यू बोलना
कई बार देखा जाता है कि शादी के कुछ साल बाद कपल्स का एक-दूसरे को  आई लव यू बोलने का सिलसिला भी बंद हो जाता है। यह तीन मैजिक वर्ड रिश्ते में रोमांस भरने का काम करते है तो इसलिए उम्र चाहें कोई भी हो लेकिन अपने पार्टनर को दिन में दिन बार आई लव यू बोले जरूर बोले। 

4. तकरार को लंबा ना खिंचे 
अक्सर देखा जाता है कि कपल्स के बीच जब किसी बात को लेकर तकरार हो जाती है तो कई दिनों तक चलती रहती है। बेहतर है कि रिश्ते में आई इस तकरार को जितना जल्दी सुलझा लिया जाए, उतना ही रिश्ता मजबूत बना रहता है। 

5. रोज एक-साथ सैर करना 
बुढ़ापे की उम्र में पार्टनर से प्यार बनाए रखना चाहते है तो एक-दूसरे के साथ वक्त बिताने का कोई मौका न छोड़े। यहां तक सुबह-शाम एक-साथ सैर पर जाएं। इससे आप ही का रिश्ता मजबूत बना रहेगा और जिंदगी बिताने में आसानी भी होगी।